नारायण साईं मामले के एक और प्रमुख गवाह पर हरियाणा में हमला

पानीपत (हरियाणा): आसाराम के बेटे नारायण साईं के खिलाफ बलात्कार के मामले के एक अन्य प्रमुख गवाह को आज अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर गोली मार दी. हमला हरियाणा के पानीपत जिले में हुआ.
आसाराम और उसके बेटे नारायण साईं के खिलाफ बलात्कार के मामलांे में गवाहों पर हमले का यह छठा मामला है. घटना पानीपत जिले के सनौली गांव की है, जहां पीड़ित महेंद्र चावला पर हमला बोला गया.
रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्रीकांत जाधव ने पीटीआई भाषा को फोन पर बताया, ‘‘कुछ अज्ञात लोगों ने चावला पर गोली चलाई. उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया और अब वह खतरे से बाहर हैं.’’ इस घटना के संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया गया है.खतरे की आशंका के चलते गवाह को सुरक्षा के लिए एक बंदूकधारी उपलब्ध करवाया गया था. जाधव ने कहा, ‘‘हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि घटना के समय बंदूकधारी कहां था?’’पानीपत के पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने कहा, ‘‘हम उस दिशा में काम कर रहे हैं और हमें जल्दी ही गिरफ्तारी किए जाने की उम्मीद है.’’ एक महिला ने नारायण पर आरोप लगाया था कि वर्ष 2002 और 2005 के बीच जब वह सूरत स्थित उसके आश्रम में रह रही थी, तब नारायण साईं ने लगातार उसका यौन उत्पीड़न किया था. इसके बाद नारायण के खिलाफ बलात्कार, अप्राकृतिक सेक्स, उत्पीड़न, गलत ढंग से बंदी बनाना समेत भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया. नारायण के खिलाफ सूरत की महिला द्वारा बलात्कार का मामला दर्ज कराए जाने के बाद दिसंबर 2013 में उसे गिरफ्तार किया गया. उसके बाद से वह सूरत जेल में बंद है.फरवरी में अभियोजन पक्ष के एक गवाह को एक व्यक्ति ने जोधपुर में अदालत परिसर में ही चाकू मार दिया था. जनवरी में एक अन्य गवाह की उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सूरत मामले में तीन और लोगों पर हमले हो चुके हैं.

रिफाकत अली खॉन होंगे नए चैयरमैन

अलीगढ़। प्रोफेसर रिफाकत अली खॉन राव अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेडएच कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नालोजी के एप्लाइड कैमिस्ट्री विभाग के नए चैयरमैन होंगे। वह आगामी एक जुलाई को वर्तमान चैयरमैन प्रोफेसर मुहम्मद मुबीन से अध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण करेंगे। प्रोफेसर रिफाक़त अली खॉन का कार्यकाल तीन वर्ष के लिए होगा।

More Articles...

  1. नायाब अब्बासी में हुई बैठक, वक्ताओं ने कोर्ट के फैसले पर जताई खुशी
  2. बस से कूदकर नवीं की छात्रा ने बचाई अपनी इज्जत
  3. छत्‍तीसगढ़ के बस्तर में एसटीएफ पर नक्सिलयों का हमला, 1 जवान शहीद
  4. हिमाचल : 9 दिन से सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने की कोशिशें अंतिम चरण में
  5. उधमपुर आतंकी हमले मे शामिल लश्कर के दो ओर आतंकी गिरफ्तार
  6. आमिर के बयान पर नगमा ने भाजपा पर साधा निशाना
  7. माओवादी बिना शर्त हिंसा छोड़ दें तो सरकार बात को तैयार : राजनाथ
  8. रोहतक में कबड्डी खिलाड़ी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या
  9. दर्जनों वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर चोर ग़िरफ़्तार पुलिस ने ली चैन की सांस
  10. बायोडीजल फैक्ट्री में लगी आग, 120 करोड़ से ज्यादा के नुकसान का अनुमान

Subcategories

София plus.google.com/102831918332158008841 EMSIEN-3