उधमपुर आतंकी हमले मे शामिल लश्कर के दो ओर आतंकी गिरफ्तार

जम्मू। उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में लश्कर के दो ओवर ग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस और एनआईए की टीमों ने कुलगाम में छापा मारकर खुर्शीद अहमद इट्टू और फैयाज अहमद इट्टू उर्फ फैयाज वेल्डर को गिरफ्तार किया है।
हालांकि आतंकियों का ट्रक ड्राइवर फैयाज इट्टू उर्फ सेठा अभी भी फरार है। आतंकी हमले में अब तक पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नावेद याकूब सहित छह लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हमले से पहले जिस ट्रक में पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नावेद याकूब और नोमान को उधमपुर लाया गया था, उसे एस्कार्ट करने वाली मारुति-800 कार को खुर्शीद अहमद इट्टू चला रहा था।
खुर्शीद आतंकियों के ट्रक ड्राइवर फैयाज सेठा के लगातार संपर्क में था और उन्हें रास्ते में सुरक्षा की पल-पल की जानकारी दे रहा था, जबकि गिरफ्तार फैयाज वेल्डर के घर में आतंकी हमले की पूरी योजना तैयार की गई थी। हमले से पहले पाकिस्तानी आतंकी उसके घर में ठहरे थे।

अनंतनाग में पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, कई पुलिसकर्मी घायल

अनंतनाग। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा के रास्ते में स्थित अनंतनाग बस स्टैंड में आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले में दो पुलिसकर्मियों और एक महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गए। हमले के बाद बच निकले आतंकियों को पकडने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चला रखा है। आतंकी हमले के मददेनजर पहलगाम से आ रहे श्रद्धालुओं के वाहन ही नहीं बल्कि जम्मू से पहलगाम की तरफ जाने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों को भी एहतियात के तौर पर रोका गया है। संबधित अधिकारियों ने बताया कि इन वाहनों को कुछ ही देर बाद छोड़ दिया जाएगा। यहां मिली जानकारी के अनुसार, अनंतनाग के जनरल बस स्टैंड पर आज सुबह राज्य पुलिस के जवानों का एक दल नियमित गश्त पर था। पौने बारह बजे के करीब केपी रोड की तरफ से पुलिस दल पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला करते हुए अंधाधुंध गोलियों की बौछार की। इस हमले में दो पुलिसकर्मी और एक स्थानीय महिला जख्मी हो गई। गोलियोंं की आवाज से वहां अफरा-तफरी फैल गई। घायल पुलिसकर्मियों के अन्य साथियों ने भी अपनी पोजीशन ले,आतंकियों पर जवाबी फायर करना चाहा,लेकिन आम लोगों को गोली लगने का खतरा देख उन्होंने संयम बरता और आतंकी इसका फायदा लेकर भाग निकले। सुरक्षाबलों ने घायल पुलिसकर्मियों व महिला को उसी समय निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया। घायल महिला की पहचान सिमरत कौर पत्नी दीदार सिंह निवासी छत्तिसिंहपोरा, मटटन के रुप में हुई है। जख्मी हुए दो पुलिसकर्मियों में से एक को जिला अस्पताल में ही भर्ती किया गया है जबकि गंभीर रुप से घायल पुलिसकर्मी गुलाम हसन(आईआरपी, 16वीं वाहिनी) को उपचार के लिए श्रीनगर लाया गया है। उसके गले में गोली लगी है। बस स्टैंड पर हमले की सूचना मिलते ही पुलिस और अर्धसैनिकबलों की अतिरिक्त टुकडिय़ां भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने उसी समय पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान चलाया। संबधित अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों की धरपकड़ के लिए चलाए गए तलाशी अभियान के कारण पहलगाम से लौट रहे श्रद्धालुओं के वाहनों को रास्ते में रोका गया है। इसी तरह पहलगाम की तरफ जाने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों को खन्नाबल में एहतियातन रोका गया है। उन्होंने बताया कि केपी रोड,बस स्टैंड और उसके साथ सटे इलाकों की तलाशी पूरी होने के बाद इन वाहनों को इनकी मंजिल की तरफ जाने दिया जाएगा।

More Articles...

  1. एलओसी के नौशेरा सेक्टर समेत कई इलाकों में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी
  2. मनमोहन सिंह ने श्रीनगर में जम्मू कश्मीर के कांग्रेसी नेताओं से की मुलाकात
  3. अनंतनाग में ग्रेनेड हमला, तीन जवान समेत 5 लोग घायल
  4. जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सेना पर आतंकी हमले में मेजर और जवान शहीद, हिजबुल ने ली जिम्मेदारी
  5. पाकिस्तान नहीं सुधरने वाला, सीजफायर उल्लंघन में बीएसएफ जवान शहीद
  6. कश्मीर में लश्कर के टॉप कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर, फोर्सेस पर हुआ पथराव
  7. शोपियां में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी तारिक अहमद ढेर, एक ने किया सरेंडर
  8. कश्मीर के अलगाववादियों का सच आया सामने, एक कैलेंडर ने खोल दी पोल
  9. जम्मू और कश्मीर गिरफ्तार अलगाववादी नेता यासीन मलिक, श्रीनगर सेंट्रल जेल में शिफ्ट
  10. जम्मू-कश्मीर: माछिल सेक्टर में एक पाकिस्तानी आतंकी ढेर

София plus.google.com/102831918332158008841 EMSIEN-3