लुधियाना में केजरीवाल को दिखाए गए काले झंडे, लगे 'गो बैक' के नारे

लुध‍ियाना अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को दिल्ली के बाद पंजाब के लुधियाना में भी विरोध झेलना पड़ा. लुधियाना रेलवे स्टेशन पहुंचते ही केजरीवाल के खिलाफ अकाली दल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और उन्हें काले झंडे दिखाए गए. अकाली दल के यूथ विंग के कार्यकर्ताओं ने लुधियाना में 'केजरीवाल गो बैक' के नारे भी लगाए. केजरीवाल ने पंजाब में विरोध करने वालों पर पलटवार किया और कहा कि मैं अब यहीं खूंटा गाड़कर बैठूंगा. उन्होंने कहा, 'अब रोज दो-चार फर्जी सीडी बाहर आएंगी. हम पर कीचड़ उछाली जाएगी. लेकिन पंजाब की जनता इस पर यकीन नहीं करेगी. जब तक हम सुखबीर बादल और उनके साथियों को जेल न भेज दें, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे.इससे पहले जब केजरीवाल सुबह ट्रेन में सवार होने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे थे तो बीजेपी की महिला कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया था और चूड़ियां दिखाई थीं. दिल्ली पुलिस के जवान काफी मशक्कत के बाद केजरीवाल को ट्रेन के अंदर तक पहुंचाने में कामयाब हुए थे. दिल्ली में केजरीवाल के साथ हुई धक्का-मुक्की को लेकर आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी पर हमला बोल दिया. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि मोदी जी के इशारे पर दिल्ली पुलिस और बीजेपी मिलकर अरविंद केजरीवाल पर हमले की साजिश रच रहे हैं. क्या आज सुबह की घटना उसका रिहर्सल थी? सिसोदिया ने एक और ट्वीट किया कि दिल्ली पुलिस की मौजूदगी में धक्कामुक्की होती रही और वो मूकदर्शक बनी रही. चैनलों के कैमरे पहले से बुलाए गए थे. जाहिर है सब कुछ प्री-प्लान था.

झेलम एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद रद्द हुईं 10 से ज्यादा गाडियां और 3 ट्रेनों के बदले गए रूट

जालंधर जालंधर-लुधियाना रेलखंड पर फिल्लौर-लाडोवाल स्टेशन के बीच कल देर रात जम्मू तवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद उत्तर रेलवे ने आज नौ गाड़ियों को रद्द कर दिया , तीन गाड़ियों का मार्ग परिवर्तित किया गया और चार गाड़ियों के परिचालन समय में बदलाव किया गया। उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनुज प्रकाश ने आज सुबह ‘भाषा’ को बताया कि जम्मू से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस के दस डिब्बों के पटरी से उतरने की घटना का असर ट्रेनों के परिचालन पर पडा है और इस सिलसिले में नौ गाडियों का परिचालन आज रद्द कर दिया गया। प्रकाश ने बताया कि जिन रेलगाड़ियों को रद्द किया गया है उनमें शताब्दी नयी दिल्ली-अमृतसर, अमृतसर-नयी दिल्ली शान ए पंजाब, जालंधर नयी दिल्ली एक्सप्रेस, अमृतसर नयी दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, अमृतसर हरिद्वार जनशताब्दी, अमृतसर चंडीगढ, चंडीगढ अमृतसर तथा नंगलडैम अमृतसर एक्सप्रेस के अलावा तीन पैसेंजर गाडियां भी शामिल हैं। गौरतलब है कि जम्मूतवी से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस के डिब्बे कल देर रात जालंधर-लुधियाना रेल खंड पर सतलुज नदी पर बने पुल के पास पटरी से उतर गए, जिससे दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए।घायलों को लुधियाना के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
फिरोजपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनुज प्रकाश ने आज सुबह ‘भाषा’ को बताया कि जम्मूतवी से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस (11078 अप) के पेंट्री कार सहित दस डिब्बे फिल्लौर और लाडोवाल स्टेशनों के बीच सतलुज नदी पर बने पुल से ठीक पहले पटरी से उतर गए ।
रेल अधिकारी ने बताया कि देर रात तीन बजकर 10 मिनट पर हुए इस हादसे में किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है। हादसे में दो यात्रियों को मामूली चोट आयी है जिन्हें लुधियाना के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि पटरी से उतरने वाले डिब्बों में पेंट्री कार बी-5 तथा एस एक से लेकर एस आठ तक के डिब्बे शामिल हैं। यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से नाश्ते का इंतजाम भी करवाया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि हादसे के बाद रेल यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। इस बीच ट्रेन हादसे के कारण अमृतसर-चंडीगढ, चंडीगढ-अमृतसर एवं अमृतसर-नयी दिल्ली सहित नौ गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है और तीन गाडियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है । अधिकारी ने बताया कि अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और फिरोजपुर रेलवे स्टेशनों पर आपातकालीन नंबर शुरू किया गया है और वह स्वयं मौके पर पहुंच रहे हैं ।

More Articles...

  1. अटारी सीमा पर फहराया देश का सबसे ऊंचा तिरंगा
  2. भाभी ने दिया बेटी को जन्म तो देवर ने दोस्त के साथ मिलकर हॉकी से पीटा, देखें वीडियो
  3. हनीप्रीत को नेपाल में देखे जाने की सूचना, पुलिस बिहार में कर रही छापेमारी
  4. नामधारी पंथ के प्रमुख दिवंगत सतगुरु जगजीत सिंह की पत्नी माता चंद कौर की हत्या
  5. पंजाब: संघ के सह सरसंघचालक जगदीश गगनेजा को गोली मारी गई, हालत नाजुक
  6. अमृतसर में हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन शुरू, मोदी समेत 14 देशों के प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा
  7. पठानकोट में संदिग्ध लावारिस बैग के साथ मिली वर्दी, सर्च ऑपरेशन जारी
  8. राम रहीम के खिलाफ चल रहे हत्या मामले में खट्टा सिंह गवाही देने को तैयार
  9. बिहार में साबित हुआ शांति में यकीन रखते हैं ज्यादातर हिंदू : दलाई लामा
  10. 15 साल की जाह्नवी ने कन्हैया कुमार को दी खुली बहस की चुनौती

София plus.google.com/102831918332158008841 EMSIEN-3