झेलम एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद रद्द हुईं 10 से ज्यादा गाडियां और 3 ट्रेनों के बदले गए रूट

जालंधर जालंधर-लुधियाना रेलखंड पर फिल्लौर-लाडोवाल स्टेशन के बीच कल देर रात जम्मू तवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद उत्तर रेलवे ने आज नौ गाड़ियों को रद्द कर दिया , तीन गाड़ियों का मार्ग परिवर्तित किया गया और चार गाड़ियों के परिचालन समय में बदलाव किया गया। उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनुज प्रकाश ने आज सुबह ‘भाषा’ को बताया कि जम्मू से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस के दस डिब्बों के पटरी से उतरने की घटना का असर ट्रेनों के परिचालन पर पडा है और इस सिलसिले में नौ गाडियों का परिचालन आज रद्द कर दिया गया। प्रकाश ने बताया कि जिन रेलगाड़ियों को रद्द किया गया है उनमें शताब्दी नयी दिल्ली-अमृतसर, अमृतसर-नयी दिल्ली शान ए पंजाब, जालंधर नयी दिल्ली एक्सप्रेस, अमृतसर नयी दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, अमृतसर हरिद्वार जनशताब्दी, अमृतसर चंडीगढ, चंडीगढ अमृतसर तथा नंगलडैम अमृतसर एक्सप्रेस के अलावा तीन पैसेंजर गाडियां भी शामिल हैं। गौरतलब है कि जम्मूतवी से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस के डिब्बे कल देर रात जालंधर-लुधियाना रेल खंड पर सतलुज नदी पर बने पुल के पास पटरी से उतर गए, जिससे दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए।घायलों को लुधियाना के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
फिरोजपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनुज प्रकाश ने आज सुबह ‘भाषा’ को बताया कि जम्मूतवी से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस (11078 अप) के पेंट्री कार सहित दस डिब्बे फिल्लौर और लाडोवाल स्टेशनों के बीच सतलुज नदी पर बने पुल से ठीक पहले पटरी से उतर गए ।
रेल अधिकारी ने बताया कि देर रात तीन बजकर 10 मिनट पर हुए इस हादसे में किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है। हादसे में दो यात्रियों को मामूली चोट आयी है जिन्हें लुधियाना के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि पटरी से उतरने वाले डिब्बों में पेंट्री कार बी-5 तथा एस एक से लेकर एस आठ तक के डिब्बे शामिल हैं। यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से नाश्ते का इंतजाम भी करवाया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि हादसे के बाद रेल यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। इस बीच ट्रेन हादसे के कारण अमृतसर-चंडीगढ, चंडीगढ-अमृतसर एवं अमृतसर-नयी दिल्ली सहित नौ गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है और तीन गाडियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है । अधिकारी ने बताया कि अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और फिरोजपुर रेलवे स्टेशनों पर आपातकालीन नंबर शुरू किया गया है और वह स्वयं मौके पर पहुंच रहे हैं ।

लुधियाना में आरएसएस नेता की सरेआम गाेली मारकर हत्‍या, सीसीटीवी फुटेज मिली

लुधियाना। राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के शाखा प्रशिक्षक और भाजपा नेता रविंदर गोसाईं की आज सुबह दो बाइक सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बाइक सवारों ने अपने चेहराें पर कपड़ा बांध रखा था। वारदात के बाद वे फरार हो गए। इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया। घटना के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी और तलाश अभियान चला रही है। हमलावरों की तस्‍वीर पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए है और पुलिस को इसका फुटेज मिल गया है। पुलिस का कहना है कि हमलावरों को जल्‍द ही दबोच लिया जाएगा। घटना शहर के बस्ती जोधेवाल क्षेत्र की गगनदीप कॉलोनी में हुई। रविंदर गोसाई के परिवार का कहना है उनका जमीन विवाद चल रहा था अौर इसी वजह से उनकी हत्‍या की गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पूरे क्षेत्र को अपने घेरे में ले लिया। हत्‍या के कारणों पर पुलिस कुछ नहीं बोल रही है। एडीसीपी और एसपी सहित अन्‍य पुलिस अधिकारी भी घटना की सूचना के बाद पहुंच गए।रविंदर गोसाई आरएसएस की मोहन शाखा के मुख्य प्रशिक्षक थे। वह सुबह आरएसएस की शाखा से आने के बाद कैलाशनगर रोड स्थित अपने घर के गेट पर खड़े थे। उसी समय बाइक पर दो लोग आए अौर उन पर दनादन गोलियां चला दीं। इससे रविंदर गोसाई जमीन पर गिर गए और उनकी मौके पर ही मौत हाे गई। गोलियों की आवाज सुनकर परिवार और अासपास के लोग दौड़े। वे जब तक उन्‍हें संभालते उनकी मौत हो गई। इस घटना से पूरे शहर में हड़कंप मच गया।

More Articles...

  1. पूर्व चीफ खालसा चड्ढा के बेटे ने की सुसाइड, मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई
  2. कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने दिया इस्तीफा, रेत खनन आवंटन में गड़बड़ी का आरोप
  3. हरियाणा: सस्पेंड स्टूडेंट ने पीटीएम के दौरान प्रिंसिपल को गोली मारकर की हत्या, गिरफ्तार
  4. पंजाब: संघ के सह सरसंघचालक जगदीश गगनेजा को गोली मारी गई, हालत नाजुक
  5. लुधियाना में केजरीवाल को दिखाए गए काले झंडे, लगे 'गो बैक' के नारे
  6. जायरा वसीम छेड़छाड़: बबीता फोगाट बोलीं- ऐसे 'दरिंदे' को थप्पड़ जड़ना चाहिए
  7. पंजाबः बठिंडा में पुलिस और 5 गैंगस्टर्स में मुठभेड़, दो गैंगस्टरों की मौत
  8. चीफ खालसा दीवान के प्रधान को हटाया गया, जानिए वायरल वीडियो में क्या था?
  9. बिहार में साबित हुआ शांति में यकीन रखते हैं ज्यादातर हिंदू : दलाई लामा
  10. नामधारी पंथ के प्रमुख दिवंगत सतगुरु जगजीत सिंह की पत्नी माता चंद कौर की हत्या

София plus.google.com/102831918332158008841 EMSIEN-3