मुजफ्फरनगर में हिंदू युवक की हत्या के बाद तनाव, मस्जिद में घेरा मुस्लिमों को

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के भूमा गांव में एक हिंदू युवक की हत्या के बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है। घटना पर गुस्साई भीड ने एक मस्जिद में जा छिपे मुसलमानों को आधे दिन तक घेरे रखा। मंगलवार को हुई इस घटना में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की और गांववालों को खदेडा, उसके बाद मुस्लिमों को मस्जिद से बाहर निकाला गया। मामली सोमवार रात उस वक्त शुरू हुआ जब चार बाइक सवार हमलावरों ने भूमा गांव के निवासी 25 वर्षीय सतवीर को उसके घर के बाहर गोली मार दी।

घटना के वक्त उस इलाके में कथित तौर पर तीन पुलिसवाले भी मौजूद थे। इसके बाद, बहुत सारे हिंदू पुलिस द्वारा कथित तौर पर एक्शन न लेने की वजह से पीडित के घर के बाहर इकटे हो गए और तुरंत कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे।
पुलिस के मुताबिक, बाद में भीड ने पत्थरबाजी और फायरिंग भी की। इसके अलावा, कुछ गाडियों को तोड डाला और कुछ में आग लगा दी। लोगों के गुस्से को देखते हुए इलाके में मौजूद मुसलमान परिवारों को मस्जिद में पनाह लेनी पडी। पुलिस ने मस्जिद में शरण लिए लोगों को बचाने के लिए मंगलवार दोपहर कार्रवाई, जिसमें एक पुलिस हवलदार घायल हो गया।

София plus.google.com/102831918332158008841 EMSIEN-3